-->

आंख फड़कने के लिए जिम्मेदार हैं ~ सेहत के यह कारण

Advertisemen

अगर आंख फड़कने का मतलब आपको भी यही लगता है कि यह किसी शुभ या अशुभ बात की निशानी है ~ तो आप गलत हो सकते हैं !
जी हां ~ आंख फड़कने का कारण आपकी सेहत भी हो सकती है!
सेहत के यह कारण - जो आंख फड़कने के लिए जिम्मेदार हो सकते हैं !तो अब अगर आपकी आंख फड़क रही हो ~ तो इन कारणों पर भी एक बार जरूर विचार करें !
* आंखों की समस्या :-आंखों में मांस पेशियों से संबंधित समस्या होने पर भी आंख फड़क सकती है !अगर लंबे समय से आंख फड़क रही है - तो एक बार आंखों की जांच जरूर करवा लें !हो सकता है आपको चश्मा लगाने की जरूरत हो या आपके चश्मे का नंबर बदलने वाला हो !

* तनाव :-तनाव के कारण भी आपकी आंख फड़क सकती है !खास तौर से जब तनाव के कारण आप चैन से सो नहीं पाते और आपकी नींद पूरी नहीं होती - तब आंख फड़कने की समस्या हो सकती है !
* थकान :-अत्यधिक थकान होने पर आंखों में भी समस्याएं होती हैं !इसके अलावा आंखों में थकान या कम्यूटर - लैपटॉप पर ज्यादा देर काम करते रहने से भी यह समस्या हो सकती है - इसके लिए आंखों को आराम देना जरूरी है !
* पोषण :-शरीर में मैग्नीशियम की कमी होने पर आंख फड़कने की समस्या पैदा सकती है !इसके अलवा अत्यधिक कैफीन का शराब का सेवन भी इस समस्या को जन्म देता है !
* सूखापन :-आंखों में सूखापन होने पर भी आंख फड़कने की समस्या होती है !आंखों में एलर्जी - पानी आना - खुजली आदि समस्या होने पर भी ऐसा हो सकता है !


>