-->

आपकी स्किन को ग्लोइंग बनाता है सेंधा नमक

Advertisemen
सेंधा नमक लगभग सभी घरों में पाया जाता है. सेंधा नमक को ज्यादातर लोग व्रत के समय फलाहार में डाल कर खाते हैं, मगर बहुत कम लोगों को पता होगा कि सेंधा नमक सिर्फ हमारे हेल्थ के लिए नहीं बल्कि हमारी स्किन के लिए भी बहुत फायदेमंद है. सेंधा नमक को स्क्रब के रूप में फेस पर हल्के् हाथों से रगड़ने पर हमारी स्किन से दाग धब्बे. को हटाकर स्किन को क्लियर और गोरा बनाती है. हम आपको बता रहें हें कैसे घर पर ही बना स्क्रब आपकी स्किन के लिए अच्छा है.
सेंधा नमक और नींबू का स्क्र्ब- सेंधा नमक में कुछ बूंदें नींबू की मिलाकर एक मिश्रण तैयार कर लें. इसे चेहरे पर हल्के हाथों से लगाएं. हफ्ते में दो बार इस स्क्रब का इस्तेमाल करने से मुंहासे, डेड स्किन, ब्लैककहेड्स आसानी से साफ हो जाते हैं.
आलमंड सेंधा नमक और ऑयल - अगर आपकी स्किन ड्राई है तो सेंधा नमक और ऑयल का ये मिश्रण आपके लिए काफी फायदेमंद रहेगा. आप चाहें तो सेंधा नमक में बादाम के तेल की या फिर जैतून के तेल की कुछ बूंदे मिला सकते हैं. इससे चेहरा तो साफ हो ही जाएगा, साथ ही चेहरे की नमी भी बरकरार रहेगी.
नमक और शहद - शहद टैनिंग दूर करने का काम करता है और साथ ही स्किन के नेचुरल मॉइश्चर भी देता है. गर्मियों के लिहाज से ये एक बेहतरीन स्क्रब है. इस स्क्रब को हफ्ते में दो बार लगाकर आप खूबसूरत, बेदाग स्किन पा सकते हैं.
नमक और ओटमील- नमक और ओटमील का स्क्रब ऑयली स्कि न वालों के लिए बेहतरीन है. ओटमील और नमक को अच्छी तरह मिला लें और इसमें नींबू का रस, बादाम का तेल मिक्स कर लें. इस चेहरे पर हल्के हाथों से लगाएं. उसके बाद गुनगुने पानी से चेहरा धो लें.

>